चंद्रयान , महाअभियान , बदलता हिंदुस्तान , बढ़ता हिंदुस्तान

PROUD TO BE AN INDIAN

23rd अगस्त बना ख़ास , भारत ने रचा इतिहास 

दोस्तों, 

आज का दिन भारतीय इतिहास का यादगार दिन है , आज हम सब भारतीयों का सीना  गर्व से चौड़ा हो गया जिस लम्हा सम्पूर्ण रूप से स्वदेशी चद्रयान 3 ने चन्द्रमा की ज़मीन को चुम्मा । INDIA के MISSION MOON से सारी दुनिया रह गयी सुन्न । भारत ना सिर्फ चाँद पे पंहुचा बल्कि वहाँ पंहुचा , जहाँ आज तक कोई नहीं पंहुचा ।

माननीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी जी ने चंद्रयान 3 की सफलता के बाद SOUTH AFRICA से पूरे देश को सम्बोधित करते हुए पूरे विश्व को भारत के बदलते और बढ़ते कदमों से आगाह कर दिया की वो दिन अब दूर नहीं…..

चँदा मामा अब नहीं दूर के , अब हो जायेंगे TOUR के 

चंद्रयान 3 की सफलता , हर भारतीय की सफलता है । पूरा विश्व , पूरा भारत जब साँसे रोके SOFT LANDING का मंजर देख रहा था और जैसे ही चंद्रयान 3 ने भारतीय समयानुसार शाम के 6 बज कर 4 MINTS पे सफलतापूर्वक SOFT LANDING की हम हर भारतीयों का सर गर्व से उच्चा हो गया ।

सरहदों पे जांबाज़ भारतीय सैनिक , अब अंतरीछ  में भारतीय  वैज्ञानिक 

NEW INDIA का आगाज़ हो चूका है

भारत की पहचान बहती माता गंगा , भारत की शान चाँद पे लहराता तिरंगा

विज्ञानं की सब से बड़ी खोज ZERO का  अविष्कार भी भारत में सदिओं पहले  हुआ था और आज इतिहास ने फिर से अपने को दोहराया है , भारत के कदम चाँद पे वहाँ पड़े जहाँ किसी ने कभी नहीं सोचा , विश्व की सब से पुरानी सभ्यता , विश्व का सब से पुराना और  सनातन धर्म भी हम भारतीयों का ही है । हम भारतीयों को तुच्छ और दिन – हिन् समझने वालो को एक करारा जवाब हमने आज दिया है ।

दोस्तों , आज से 40 साल पहले WORLD CUP CRICKET 1983 में ENGLAND में हुआ था , तब हमारी TEAM INDIA  को इस काबिल भी नहीं समझा गया था की उसे LORD’S के पास तक नहीं दिए गए । सब की बस यही सोच थी की TEAM INDIA अपने LEAGUE MATCHES खेलने की FORMALITIES को पूरा कर INDIA लौट जाएगी , WORLD CUP की सब से प्रबल दावेदार टीम WEST INDIES और इंग्लैंड को माना जा रहा था।

क्या आप को पता है कितने शर्म और अफ़सोस की बात थी की जब INDIA का SEMI – FINAL में ENGALAD से मुकाबला था तो ENGLAD के NEWSPAPERS की HEADLINES  थी 

” FREE PASSAGE FOR ENGLAND TO ROAD TO FINAL “

मानो TEAM इंडिया उस दिन  बस खेलने की एक की FORMILTY को पूरा कर वतन लौटने वाली हो । जनाब लोगो की सोच का क्या , खुद TEAM INDIA के खिलाड़ियों की भी यही सोच थी । एक रोचक बात ये साबित भी करती है की INDIAN TEAM के PLAYER की SRIKANT की उन दिनों शादी हुई थी और उन्होंने खुद की HOONYMOON की TICKETS JUST LEAGUE ROUND के बाद की BOOK की हुई थी क्यों की खुद उसकी सोच भी LEAUGE से आगे तक ही नहीं थी तो लोगो की सोच को क्या कहे ।

पर एक बंदा था TEAM INDIA में ज़िद्दी और जाट , देहाती और गंवार जिसे ENGLISH भी ठीक से बोलनी नहीं आती थी जो की बड़े बड़े खिलाड़ियों के बीच बस एक मामुली सी हस्ती थी पर उसकी सोच बड़ी थी , जिसमे जीत की भूख थी , लड़ने का ज़ज़्बा था , जी हाँ , सही सोचा आपने, वो थे सदी के महानायक KAPIL  देव, एक ऐसा इंसान जो लोगो की नहीं अपनी सोच पे चलता था ।

HE WAS A LEADER NOT A FOLLOWER

महानायक कपिल देव ने WORLD CUP 83 जीत के साबित भी कर दिखया की हम भारतीय अगर सोच ले तो पूरी दुनिया हमारे कदमों में होगी । 83 WORLD CUP की जीत ने पूरे भारत को क्रिकेट का दीवाना बना दिया , आज भारत में CRICKET भगवान बन गया है और जो WORLD CUP की HOSTING का ENGLAD ने ठेका ले रखा था  बदल दिया और TEAM INDIA को आज CRICKET की एक महासक्ती बना दिया ।

MR. S. SOMNATH CHAIRMAN OF THE INDIAN SPACE RESEARCH ORGANISATION

40 साल बाद CRICKET के बाद INDIA ने आज विज्ञानं में भी अपने आप को साबित कर दिखाया जब चंद्रयान 3 ने  सफलतापूर्वक चाँद पे LAND किया । खेल और विज्ञानं के दोनों महानायक कपिल देव और S  SOMNATH जी को मैं AJIT KUMAR SUREKA एक भारतीय होने का गौरव अनुभव करते हुए SALUTE करता हू ।

दोस्तों , हमारे देश में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है , बस कमी है तो सही दिशा ज्ञान की , इसी कमी को समझते हुए हमने एक टीम बनायीं है ” www.sporto.team “. आप सभी जानते है एक अकेले से एक टीम की VALUE  ज्यादा होती है । चाहे 83 WORLD CUP की जीत हो या फेर चंद्रयान 3 का चाँद पे सफलतापूर्वक SOFT लैंडिंग हो सब कुछ एक टीम का ही WORK  OUT है ।

अब खेल के रोमांच से रोमांचित होगा हर खेल प्रेमी , अब खेल खेलेगा हर खिलाडी बिना डर के

जी हाँ , जनाब , भारत ने ही विकसित किया है दुनिया का पहला ऐसा APP ” SPORTO ”  जो पूरी तरह MADE  IN INDIA है ।

SPORTO : एक वादा हर प्रतिभाशाली खिलाडी की प्रतिभा के संरझण का , 100% FREE SPONCERSHIP , ONLINE COACHING AND PHISICAL COACHING का ।

SPORTO : एक साथी जो खेल प्रेमियों  को इतिहास के पन्नो से ले कर हर पल , पल पल  खेल की खबरें देगा साथ ही साथ प्रोत्शाहन के लिए ढ़ेरो REWARDS भी  ।

आज ही PLAY STORE या APP STORE से DOWNLOAD कीजिये और FEEL कीजिये ” PROUD TO BE AN INDIAN ” MORE AND MORE TIMES

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *