लम्हो की किताब है ज़िंदगी , ख्यालों का हिसाब है ज़िंदगी 

कुछ जरूरतें पूरी , कुछ ख्वाइशें अधूरी, कुछ सवालों का जवाब है ज़िंदगी 

दोस्तों

जन्म के साथ ही शुरू हो जाता है ज़िंदगी का सफरनामा जिसका अंत मौत पे होता है , पूरी ज़िंदगी हम ख़ुशी की तलाश में दुखी रह जाते है आखिर ऐसी क्या वजह होती है । वजह होती है हमारी सोच , हमारी मानसिकता , हमारी परवरिश , हम बस जीने को ही ज़िंदगी का मक़सद मान लेते है जैसे भूख लगने पे रोटी खा के पेट भर लेना ।

हम इंसान है कोई जानवर नहीं , जानवरों की ज़िंदगी का ताउम्र एक मक़सद होता है जैसे तैसे पेट भरना , ना उनकी ज़िंदगी कि कोई GOAL होता है ना ही सफलता या असफलता उनके लिए कोई मायने रखती , ना  उनका कोई नाम होता है ना ही कोई पहचान बस एक प्रजाति ही उनकी  पहचान होती है कोई भी  RAVI LION या  KISHAN ELEPHANT नहीं होता है ।

LIFE क्या है ??? एक मरी हुई मछली जल जल के प्रवाह के साथ बहती है और एक ज़िंदा मछली अपनी मन मर्जी से तैरती है तो फेर हम जीवित इंसान क्यों हालातों के बहाव में बहते है क्यों ना हालातों को अपने अनुकूल बना लेते है ।

कसूर किसका है, हमारा या हमारे अभिभावकों का

कसूर है आज के दौर की मानसिकता का , क्योकि कोई भी माँ बाप बच्चे या बच्ची के दुश्मन नहीं होते वो तो बस हर हाल में अपने बच्चे को कामयाब होता देखना और जब हम FAILURE हो जाते  है तो  विद्रोही हो कर कसूरवार अपने  अभिभवकों  को  ही  ठहरा देते है । आज ज़माना बदल रहा है हालात बदल रहे पर अभिभावकों का , हर माँ बाप का बस एक ही ALL OUT GOAL SET हो गया है की उनका बच्चा खूब पढ़े लिखे और कोई एक अच्छी सी नौकरी करें।

क्या कर रही है आप एक माँ है , क्या कर रहे है आप एक बाप है

बदलिए अपनी सोच को , कोई बच्चा जब जन्म लेता है तो एक कच्ची माटी की तरह होता है और आप के हाथो में होता है उसका FUTURE कच्ची  माटी से चाहे आप कोई मूर्ति बनाये ,चाहे कोई घड़ा या फेर एक  USE AND THROW भांड , ये जिम्मेवारी आप की है । हर  बच्चे में कोई ना कोई SPECIAL SKILL होती है, हुनर होता है TALENT होता  है जरुरत है आप को अपने बच्चे के TALENT को समझने की ।

कुलाहड़ी से बाल नहीं कटते, कैंची से पेड़ नहीं कटते 

अपने बच्चे पर जबरदस्ती सिर्फ और सिर्फ पढ़ने लिखने का GOAL  मत थोपिए , पहले उसकी पसंद ना पसंद को समझे , उसकी रूचि को समझे चाहे कोई भी किस्म का SPORTS हो , चाहे NATURAL PHOTOGRAPHY हो , ACTING DANNCING SINGING हो , बस डरिये मत और अपने बच्चे को उसके हुनर के हिसाब से PROMOT करिये ।

CLEAR VISION CLEAR CHOICE FOR CHILDHOOD

SUCCESS सफलता या WAY 2 SUCCESS सफलता के रास्तें बस आपकी SKILLS हुनर TALENT पे आप को सही दिशा ज्ञान में मेहनत करने से ही हासिल हो सकती है । इसके लिए सब से जरुरी है CLEARITY , CONSISTENCY AND CONFIDENCE . आज के दौर में बहुत से ऐसे रास्ते और साधन हो गए है जो आपको आपके सपने पुरे करने में मददग़ार है कोई मायने नहीं रखता की आप किसी एक छोटे से कस्बे से है या फेर किसी बड़े शहर से बस मायने रखता है आप का हुनर और आप की सही सोच ।

EDUCATION के बाद सबसे बड़ी OPPERTUNITY है खेल जगत में , SPORTS WORLD IS THE WORLD OF NAME FAME AND MONEY . यू तो खेल सिर्फ खिलाड़ियों का नहीं हर किसी का प्रिय होता है क्यों की खेल जगत में ज़ज़्ज़बात होते है , रोमांच होता है मनोरंजन होता है । खेल जगत में ना धर्म ना महज़ब ना देश की सीमाएं होती है एक खिलाडी की पहचान उसके खेल से होती है । कोई किसी खिलाड़ी से उसकी डिग्री नहीं पूछता । पर अफ़सोस है की लोग confusion और lack  of proper guidance के अपने बच्चे को खिलाडी नहीं बनाने का सोच पाते है ।

SPORTO : ज़िंदगी को खेल ना बनाये खेल को ज़िंदगी में लाये 

SPORTO एक ऐसा APP है  जो खिलाड़ियों  और हर खेल प्रेमी की जरूरतों  को ध्यान में रख  के बनाया गया है । इसमें आप को इतिहास के पन्नो से ले कर हर पल , पल पल  की खबरे  मिलेगी  जहा आप अपने मन पसंद खिलाडी की FAN CLUB बना सकते है जहा आप अपनी खेल प्रतिभा की PHOTOS  और VIDEO POST कर के अपनी खुद की पहचान बना सकते है ।

सिर्फ इतना ही नहीं SPORTO का मक़सद है हर उस खिलाडी को उसकी पसंद के खेल की FREE में ONLINE और PHYSICAL CHOACHING और SPONSERSHIP जिस से कभी भी  कोई  खिलाडी की प्रतिभा की मौत ना हो ।

SPORTO देता है आपको हर POST SHARE LIKE पे REAWRDS POINTS जो आपको ना सिर्फ प्रोत्साहित करेंगे बल्कि ढेरो इनाम भी दिलाएंगे तो फेर देर किस बात की अभी के अभी DOWNLOAD करो और POST करो ।

 

दोस्त DOWNLOAD किया क्या !!!!!!!      नहीं तो पीछे रह जाओगे 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *