दोस्तों

आज राष्ट्रीय बेटा बेटी दिवस है ऐसे मौके पे मैं आप से कुछ SHARE  करना चाहता हूँ

लोग कहते है की बच्चों में भगवान होता है पर मैं तो यही कहूंगा की बच्चे होते खुद भगवान है । बच्चों का बचपना ,उनकी मासूमियत ,उनकी नादानियाँ , उनका भोलापन , उनके सवाल – जवाब हर किसी का मन मोह लेते है । भगवान की अराधना में भी तो हम मोहित ही हो जाते है । बच्चों का रूठना और हमारा उनको मनाना जो आत्मिक सुख हमे मिलता है वही आत्मिक सुख तो हमे भगवान की स्तुति करने में मिलता है ।

बच्चो का बचपन किसी के भी ज़िंदगी का सबसे सुनेहरा वक़्त होता है , न कोई छल – कपट ,ना कोई  झूठ – सच और ना ही कोई धोखा – फरेब , सच कहता हु दोस्तों अगर कोई बंदा सारी उम्र अपने में बचपना ज़िंदा रख लेगा तो उसे ज़िंदगी में सफल होने से कोई नहीं रोक सकेगा क्यों की बचपने में दुश्मनी नहीं होती बस कट्टी होती है और फेर से दो उंगलिओ को जोड़ के दोस्ती हो जाती है कितनी सुखद और मजेदार होती है ये दोस्ती और दुश्मनी जनाब ।

किसी भी बच्चे के जन्म के साथ शुरू होता है बच्चे का बचपना और साथ ही साथ शुरू होती है उसके अभिभवकों की ज़िम्मेदारिआ। किसी भी लड़की के जीवन का सब से बड़ा सुख होता है माँ बनना और किसी भी लड़के की सब से बड़ी ख़ुशी होती है बाप बनने की । बेटा हो या बेटी हर माँ – बाप को बहुत प्यारे होते है पर कभी कभी अत्यधिक लाड प्यार बच्चों को बिगाड़ भी देता है इसलिए बहुत सी सावधानियों की जरुरत होती है ।

दोस्तों , बचपन रूपी पौधे का पानी होती है बहती हुई माँ की ममता तो बचपन के बागवान का माली होता है पिता का त्याग अगर दोनों अपनी अपनी जगह सही सही काम करे तो बचपन तो सुनहरा होगा ही भविष्य भी उज्जवल होना निश्चित है । जहां दुनिआ में माँ की ममता और रोटी बनाने वाले हाथों की महिमा हैतो वही बाप के त्याग और बलिदान का भी महत्तव होता है रोटी कमाने वाले बाप का भी गुण गान होता है जो घर की सारी उलझनों को सुलझाने में खुद उलझता रहता है ।

दोस्तों , आज के दौर में बहुत जरुरी है की माँ – बाप को अपने बच्चे के बचपन में एक अच्छा अभिवाक बनने की सावधानियों की । एक बच्चा एक खाली CUP  की तरह होता है जिसमे माँ बाप को अपना सनेह और प्यार सही रूप से भरना होता है , हर माँ बाप को अपने बच्चे का सिर्फ और सिर्फ अभिवाक बनना चाहिए उसका TEACHER या गुरु नहीं , बच्चे के ज़ज़्बातो को समझना उसका हमदर्द हमनिवाला हमप्याला बन के उसके सर्व विकास का कारण बनना चाहिए ना की उसपे अपनी मन मर्जी थोपनी चाहिए ।

एक बेटे या बेटी का SUPER DAD होते है उसके पिता और BEST FREIND होती है उसकी माँ 

बच्चे के FUTURE में SUCCESS या FAILURE की नींव की ईट होते है अभिवाक, वैसे तो कोई भी अभिवाक अपने बेटे बेटी का बुरा नहीं चाहता वो तो बस उनको कामयाब होते देखना चाहता है । पर आज के दौर में सभी अभिभाको की मानसिकता एक ही हो गयी है की बस उनका बच्चा खूब पढ़े लिखे और कोई अच्छी सी नौकरी करे । दोस्तों, हर बच्चा एक जैसा नहीं होता , कोई बच्चा पढ़ने लिखने में तेज होता है तो कोई बच्चा खेलो में , कोई कला संगीत में तो कोई नेता अभिनेता में , तो कोई नया  ऐसा कुछ कर दिखाने में जो कोई सोच भी ना सके ।

दोस्तों , मेरा हर अभिवको से एक बस यही छोटा सा अनुरोध है की वो आज की दौर की मानसिकता का शिकार हो के जाने अनजाने अपने बच्चे पे एक ही ALL  OUT GOAL ना थोपे , पहले अपने बच्चे की प्रतिभा को पहचाने , उसके हुनर उसके TALENT को समझे फेर उसके हिसाब से ही उसको आगे बढ़ने में हर तरह से साथ दे , यही हमारा WAY 2 SUCCESS का मक़सद है ।

SPORTO : दोस्तों , पढाई लिखे के बाद सब से ज्यादा OPPERTUNITY है खेल जगत में पर डर के, बहुत ज्यादा CONFUSION में  कोई भी माँ बाप अपने बच्चे को खिलाडी बनाने पे ध्यान नहीं देता है जब की खेल जगत में शोहरत और पैसा दोनों ही बेशुमार है । अब और कोई खिलाडी की मौत नहीं होगी इसी मक़सद से हमने यानी SPORTO.TEAM ने बनाया है दुनिआ का पहला ऐसा APP जो हर खिलाडी की प्रतिभा को पहचान कर उसको 100% FREE ONLINE और PHYSICAL COACHING जरुरत के अनुसार SPONSERSHIP भी मुहैया करवाएगा ।

SPORTO : सिर्फ खिलाड़ियों के हितो के लिए नहीं खेल प्रेमिओ के लिए भी बहुत कुछ है LOCAL TO GLOBAL  हर खेल की खबरे , इतिहास के पन्नो से लेकर पल पल हर पल की खेल की खबरे जहां कोई भी खेल प्रेमी अपने पसंदीदा खिलाडी की FAN CLUB बना सकता है , अपने यादगार खेल के पलों की PHOTOS और VIDEO को POST कर के बहुत से इनाम जीत सकता है ।

SPORTO APP है MADE IN INDIA           देखेगी सारी दुनिआ 

अभी DOWNLOAD कीजिये और FEEL करिये PROUD TO BE AN INDIAN

AVAILABLE ON PLAY STORE AND APP STORE OR VISIT OUR SITE www.sporto.team

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *